Dawood Ibrahim
0 1 min 6 mths
Spread the love

भारत के सबसे बड़े मोस्ट वांटेड माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है। इस तरह की ख़बरें पिछले कुछ घंटों से सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है। वायरल सोशल मीडिया पोस्ट्स में दावा किया गया है कि दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में जहर दिया गया। पाकिस्तानी सोशल मीडिया में यह खबर तेजी से वायरल हो रही है। ख़बरों के अनुसार अंडरवल्ड डॉन की हालत बहुत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है इसी वजह से उसे अस्पताल में एडमिट किया गया है। वैसे हालांकि दाऊद इब्राहिम को जहर देने की कोई आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है। खबर है की जिस अस्पताल में उसे एडमिट किया गया है उसकी सुरक्षा बेहद कड़ी है। अस्पताल के जिस फ्लोर पर दाऊद है वहां और किसी मरीज को नहीं रखा गया है साथ ही अस्पताल के बेस्ट डॉक्टर्स और दाऊद के करीबी ही उस फ्लोर तक पहुँच सकते हैं।

पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन कर दिया गया है

17 दिसम्बर की शाम से जब दाऊद को जहर दिए जाने की खबर सोशल मीडिया पर आनी शुरू हुई तब से ही पूरे देश में हलचल मची हुई है। पाकिस्तान के ज्यादातर बड़े शहरों में रात 8 बजे से इंटरनेट डाउन होने की ख़बरें भी आ रही हैं। इसकी वजह से लाहौर, कराची, इस्लामाबाद जैसे शहरों के लोग एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं चला पा रहे हैं। इसी बीच पूरी दुनिया में इंटरनेट, साइबर सुरक्षा एवं डिजिटल गवर्नेंस के ऊपर नजर रखने वाली मुख्य संस्था “नेटब्लॉक” ने इस बात की पुष्टि कि है की पाकिस्तान में फिलहाल सोशल मीडिया पर रोक लगा दिया गया है।

पाकिस्तानी पत्रकार ने किया खुलासा

पाकिस्तान से जुड़ी पत्रकार आरजू काजमी ने भी दाऊद की खबर पर कहा है कि, “सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है और उसके बाद उसकी तबीयत तबीयत खराब हो गई है। उसकी हालत काफी खराब है उसको कराची के किसी हॉस्पिटल में रखा गया है और ये खबर भी जो है कहीं ना कहीं सोशल मीडिया में गर्दिश कर रही है। कहां तक ठीक है मालूम नहीं, लेकिन एक बात इस ओर इशारा कर रही है कि दाल में कुछ काला है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया और इंटरनेट का सर्वर डाउन कर दिया गया है।”

Somewhere in news

Rohit Sharma Arjan Velly Ne Ho Pair Jodke Gandasi Maari - Animal Song Dunki Movie Rekha Boj salaar-vs-dunki India Australia India in ODI world cup finals