salaar-vs-dunki
0 1 min 2 mths
Spread the love

100% स्ट्राइक रेट हिट फ़िल्में देने वाले फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ “डंकी” बना कर शाहरुख़ खान ने साल 2023 में लगातार तीन ब्‍लॉकबस्‍टर देकर हैट्रिक मारने की सोच रहे थे पर बाहुबली प्रभास की “सालार” ने शाहरुख़ का मूड “छन से जो टूटे कोई सपना” जैसा कर दिया है। प्रभास की सालार के साथ डायरेक्ट क्लैश से बचने के लिए “डंकी” को शुक्रवार के बजाय गुरूवार को ही रिलीज कर दिया गया पर गुरुवार, 21 दिसंबर को अपने ओपनिंग डे पर भी ‘डंकी’ को जबरदस्त बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नहीं मिला और महज 29.20 करोड़ का बिजनेस कर पाई। वहीं दूसरे दिन सालार के साथ टक्कर के कारण डंकी के बिजनेस में 30% की ग‍िरावट देखने को मिली जबकि ‘सलार’ ने शुक्रवार को यानी अपने ओपनिंग डे पर नया रिकॉर्ड बनाते हुए 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल कर ली।

शाहरुख की ही पिछली दो फिल्मों के साथ अगर डंकी की तुलना करें तो ‘डंकी’ इसमें कहीं कड़ी नजर नहीं आती। यही नहीं सलमान खान की हालिया रिलीज ‘टाइगर 3’ के बिजनेस से भी डंकी पिछड़ती नजर आ रही है। बात सालार की करें तो शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार इसने पहले ही दिन 95 करोड़ रूपये कमाते हुए बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। डंकी को जहाँ दर्शकों का मिक्स रेस्पॉन्स मिल रहा है वही सालार को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों दोनों की तरफ से खूब तारीफ मिल रही है।

गुरुवार को रिलीज हुई डंकी ने ओपनिंग डे पर 58 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन हालिस क‍िया था। फिल्म की कहानी चोरी छुपे विदेश जाने वाले लोगों पर इसलिए व‍िदेशोंं में कही कही इस फ‍िल्‍म को प्रवासी भारतियों के कारण अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है। खासकर के नॉर्थ अमेरिका और ऑस्‍ट्रेल‍िया जैसे देशों में शाहरुख की फैन फॉलोइंग ने असर द‍िखाया है। पर सालार की तुलना अगर ‘डंकी’ से की जाए, तो दोनों के बिजनेस में बहुत बड़ा गैप देखने को मिल रहा है गैप आगे भी भरता हुआ तो नजर नहीं आ रहा है।

Somewhere in news

Cricket World Cup 2023 Rekha Boj World Cup Cricket 2023 India Australia Kantara Chapter 1 sachin tendulkar reached ahmedabad for India Australia World Cup Final Match Modi Team India