Dunki Movie
0 1 min 6 mths
Spread the love

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान के साथ पिछले कुछ सालों से बार बार एक ट्रेजडी हो रही है। दरअसल वे जब भी बॉलीवुड के 100% हिट का रिकॉर्ड रखने वाले निर्देशक के साथ काम करते हैं तब उनकी फिल्म औंधे मुंह गिर जाती है। अनुभव सिन्हा के साथ “रा वन”, इम्तियाज अली के साथ “जब हैरी मेट सेजल” और आनंद एल राय के साथ “जीरो” के बाद अब राजकुमार हिरानी के साथ “डंकी” फिल्म में भी कुछ ऐसा ही होता नजर आ रहा है।

बिजनेस के लिहाज से फिल्म शायद शाहरुख़ के स्टारडम के बल पर अच्छी कमाई कर जाय पर जब फिल्म की बात होगी तो डंकी को लंबे समय तक शायद ही याद किया जाएगा। डंकी एक थकी हुई फिल्म है जो ऐसा लगता है की मुन्ना भाई सीरीज की अगली फिल्म के लिए 2010 के आस पास सोची गई थी पर किसी कारणवश बन नहीं पाई और अब 2023 में उसी कहानी में थोड़ा तड़का मार कर डंकी के साथ परोस दिया गया है।

डंकी की कहानी आउट डेटेड लग रही है, पर इस कहानी के साथ भी अगर मुन्ना भाई सीक्वेल की 2010 में घोषित फिल्म “मुन्ना भाई चले अमेरिका” बनाई जाती तो शायद मुन्ना भाई सीरीज के नॉस्टेल्जिया के बल पर फिल्म को दर्शक पसंद करते। बहरहाल किंग खान शाहरुख़ के लिए साल 2023 बहुत अच्छा रहा है, उनकी पिछली दोनों फ़िल्में पठान और जवान ब्लॉकबस्टर रहीं पर राजकुमार हिरानी निर्देशित “Dunki” बॉक्स ऑफिस की टिकट खिड़की पर दूसरे दिन ही दम तोड़ती नजर आ रही है।

‘डंकी’ फिल्म से भी शाहरुख़ के फैंस को बड़ी उम्मीदें थीं। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि पहली बार शाहरुख और राजकुमार हीरानी एक साथ काम कर रहे थे। पर स्टार एक्टर और स्टार डायरेक्टर की फिल्म होने के बाद भी इसका मार्केट में वैसा बज़ नहीं बन सका जैसा पठान और जवान का बना था।

Somewhere in news

India Australia mohammed shami 7 wickets Cricket World Cup 2023 Final Toss salaar-vs-dunki Modi Team India Rekha Boj World Cup Cricket 2023 sachin tendulkar reached ahmedabad for India Australia World Cup Final Match