जिसका डर था वही हुआ, पाक ने करतारपुर में की सिखों को भारत के विरुद्ध भड़काने कि कोशिश

  • Home
  • जिसका डर था वही हुआ, पाक ने करतारपुर में की सिखों को भारत के विरुद्ध भड़काने कि कोशिश
Pakistan attempts to provoke Sikhs against India in Kartarpur

करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur corridor) को लेकर पिछले कुछ सालों से पकिस्तान (Pakistan) ने बड़ी दिलचस्पी दिखाई है। इस मसले को पाकिस्तान इस तरीके से पेश कर रहा है जैसे वो सिखों का बहुत हिमायती है पर धीरे धीरे उसकी पोल खुली हुई नजर आ रही है। इस यात्रा पर मोटा टैक्स बटोरने की बात पहले ही सामने आ गई है और अब एक और ऐसी बात पता चली है जिससे पाकिस्तान का भारत विरोधी प्रोपगेंडा सामने आ गया है।

गौरतलब है की करतारपुर कॉरिडोर के खुलने का वक़्त अब एकदम नजदीक आ गया है। 12 नवम्बर के दिन गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशपर्व है और इसी दिन से करतारपुर कॉरिडोर का खोला जाना प्रस्तावित है। ऐसे में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमे पाकिस्तान का दोमुहा चेहरा सामने नजर आ गया है। इस तस्वीर में जो प्रोपगेंडा पाकिस्तान फैला रहा है उसका मकसद सिखों की भावनाओं को भारत के प्रति भड़काना है।

यह वायरल तस्वीर दरबार साहिब के परिसर के अन्दर की बताई जा रही है। इस तस्वीर में दरबार साहिब परिसर में भारत विरोधी पोस्टर देखे जा सकते हैं। इन भारत विरोधी पोस्टर में पाकिस्तान यह बता रहा है की भारत ने इस पवित्र गुरुद्वारे पर युद्ध के दौरान बमबारी की थी।

सोशल मीडिया पर वायरल होती इस तस्वीर को भाजपा के नेता और दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर शेयर करते हुए पाकिस्तान को खूब खरी खोटी सुनाई है। इस तस्वीर के साथ भाजपा नेता ने लिखा “गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की ये तस्वीर पाकिस्तान के घटिया और घिनोने चेहरे को दर्शा रही है । इस से साबित होता है कुत्ते की दुम तो सीधी हो सकती है लेकिन पाकिस्तान नही ।”

बता दें कि इस वायरल तस्वीर में गुरुद्वारा परिसर में मौजूद एक साइन बोर्ड नजर आ रहा है जिसमे “वाहेगुरु जी का चमत्कार” बताते हुए लिखा गया है कि “भारतीय वायुसेना ने 1971 में गुरुद्वारा दरबार साहिब श्री करतारपुर साहिब पर बमबारी की थी, लेकिन वाहे गुरुजी की कृपा से गुरुद्वारे को कोई नुकसान नहीं पहुँचा।”

ये भी पढ़ें: मध्यकालीन मुस्लिम आक्रांताओं के जुल्म की वापसी, पाक अब भारतीय सिखों पर लगाएगा जजिया

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

One thought on “जिसका डर था वही हुआ, पाक ने करतारपुर में की सिखों को भारत के विरुद्ध भड़काने कि कोशिश

  1. I like what you guys are up also. Such smart work and reporting! Keep up the excellent works guys I have incorporated you guys to my blogroll. I think it will improve the value of my site 🙂

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *