शाहरुख़ ने बुर्ज खलीफा पर दिखे बर्थडे विश के लिए खर्ची मोटी रकम? जानें वायरल ट्वीट की सच्चाई

  • Home
  • शाहरुख़ ने बुर्ज खलीफा पर दिखे बर्थडे विश के लिए खर्ची मोटी रकम? जानें वायरल ट्वीट की सच्चाई
Shahrukh spent crores to wish himself a birthday Know the truth of viral tweet's claim

बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने 2 नवम्बर को अपना 54वां जन्मदिन मनाया। हर साल की तरह इस साल भी इस दिन के फैन्स शाम से ही शाहरुख़ के घर मन्नत के बाहर इकठ्ठा होने लगे थे। शाहरुख ने रात को ही घर की बालकनी से सभी फैन्स का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें धन्यवाद कहा। सोशल मीडिया पर भी शाहरुख को जन्मदिन पर विश करने वालों का तांता लगा हुआ था इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रही थी जिसमे दुबई के प्रसिद्ध बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) पर रंगीन लाइट्स के माध्यम से शाहरुख के जन्मदिन पर बधाई सन्देश उकेरी गई। बुर्ज खलीफा पर अक्सर ख़ास मौकों पर ऐसे संदेश नजर आते रहे हैं।

बता दें की इस बार शाहरुख़ ख़ान के बर्थडे पर जी संदेश बुर्ज खलीफा पर दिखे वो थे “हैप्पी बर्थडे टू दी किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख़ ख़ान।” इस दौरान का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और शाहरुख़ खान के फैन्स इसे देख कर खुश नजर आये। इस वीडियो को शाहरुख़ खान ने भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर शेयर किया और इसके लिए दुबई को धन्यवाद कहा।

बहरहाल शाहरुख़ को मिले इस सम्मान से जहाँ शाहरुख़ के फैन्स अभिभूत नजर आये वहीँ कुछ लोगों ने इस पर सवाल भी उठाये। “desimojito” नाम के ट्विटर हैंडल ने एक ट्वीट के माध्यम से बुर्ज खलीफा पर दिखे शाहरुख़ ख़ान के बर्थडे विश की पेड बताने की कोशिश की।

बता दें की बुर्ज खलीफा ऐसे प्रोमोशन करने के लिए पैसे लेता है। ‘अरब बिजनेस’ नामक न्यूज़ वेबसाईट में अगस्त महीने में छपे एक लेख में पूरा ब्यौरा बताया गया है कि कितने वक़्त के शो के लिए बुर्ज खलीफा कितना पैसा चार्ज करता है। इस लेख में बताया गया है कि 3 मिनट के ऐसे शो के लिए 68,073 डॉलर खर्चने होते हैं। अगर आप अपना प्रोमोशन शाम के समय 8 से 10 बजे के मध्य 2-3 मिनट का प्रोमोशन करवाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 5 लाख यूएई दिरहम (करीब 96 लाख रूपये) खर्चने होते हैं। ऐसा ही प्रोमोशन रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 के लिए बुर्ज खलीफा पर हो चुका है।

बहरहाल अब सवाल उठता है की इसमें कितनी सचाई है की शाहरुख खान ने अपने बर्थडे विश के लिए भी बुर्ज खलीफा को पैसे दिए हों। इस संभावना कम है पर नगण्य नहीं है। गौरतलब है की शाहरुख़ दुबई पर्यटन के ब्रांड एम्बेसेडर हैं और बुर्ज खलीफा फिलहाल दुनिया का सबसे हॉट टूरिस्ट प्लेस है। ऐसे हो शाहरुख के स्टारडम की जरुरत बुर्ज खलीफा को भी पड़ सकती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, अगर शाहरुख की वैश्विक धमक की बात ना भी करें तो भारत में उनकी वज़ह से चीजें चल जाती है। दुबई टूरिजम भी भारत की आकर्षित करने के लिए ऐसे कार्य स्वयं कर सकता है। इससे पहले भी कई मौके पर बुर्ज खलीफा पर भारत से जुड़े सन्देश और चित्रों को उकेरा गया है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *