सरकार ने कहा- हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा, हुए 60000 संक्रमित

The government said - we have to learn to live with the corona, the number of infected is close to 60000
Spread this

कोरोना संक्रमितों की संख्या के बढ़ने की रफ़्तार हर रोज और तेज होती जा रही है। संक्रमण का यह बढ़ता ग्राफ और देश के लिए खतरे की घंटी बजा रहा है। गौरतलब है की देश में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या अगले कुछ घंटों में 60 हजार के आंकड़े को भी पार करने वाली है। इसी बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कोरोना पर अपडेट देते हुए बताया कि ‘लोगों को अब ‘कोरोना वायरस के साथ जीना सीखना होगा।’

गौरतलब है कि देश में अब तक संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,900 से ज्यादा हो गई है और कुल कोरोना केस भी 60000 के करीब पहुँच गए हैं। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमितों के मिलने की रफ्तार अब तक सबसे तीव्र रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार की शाम कोरोना के फैलाव को लेकर जिलावार स्थिति की जानकारी दी बताया कि देश में 216 जिले ऐसे हैं जहा कोरोना वायरस का संक्रमण का अभी तक नहीं फ़ैल सका है वहीँ कई जिलों में हालात पूर्व से बेहतर हुए हैं और संक्रमण के मामले आने बंद हो गए हैं।

कोरोना संक्रमण से बचाव पर बात करते हुए मंत्रालय ने कोविड-19 से बचाव को ही इसके खिलाफ सबसे प्रभावी हथियार कहा और साथ ही बताया की लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले तौर-तरीकों को अब अपनी जीवन शैली का हिस्सा बना लें।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »