राजीव गांधी को सिख दंगों का दोषी बताने पर बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा के खिलाफ FIR

FIR against BJP leader Tajinder Bagga over Rajiv Gandhi being convicted of Sikh riots
Spread this

दिल्ली भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के विरुद्ध छत्तीसगढ़ के कांकेर में FIR दर्ज करवाया गया है। यह FIR उनके द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को बार बार 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों का दोषी बताने की वजह से हुआ है। FIR में बग्गा पर यह आरोप लगाया गया है की वे राजीव गांधी के विरुद्ध लगातार अपमानजनक टिप्पणी कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास क़र रहे हैं।

बता दें की यह FIR कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ के कांकेर में यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी द्वारा दर्ज करवाया गया है। FIR की जानकारी युथ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा दिया गया है। इस ट्वीट में बताया गया है की “BJP प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ छत्तीसगढ़ के कांकेर में FIR दर्ज। पूर्व PM स्व. राजीव गांधी जी पर लगातार अपमानजनक टिप्पणी कर सामाजिक सोहाद्र बिगाड़ने के प्रयास में कांकेर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने दर्ज कराया मामला। नफरत के किसी वायरस को नही बख्शा जाएगा !”

बहरहाल इस FIR पर तजिंदर बग्गा ने भी प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने इस FIR पर प्रतिक्रिया देते हुए किये गए ट्वीट में लिखा की “मैं फिर से कह रहा हूँ ‘राजीव गांधी हत्यारे हैं’ जो करना है कर लो।” अपने इसी ट्वीट में बग्गा ने एक शेर भी लिखा है जो कुछ इस प्रकार है..

“दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे,
जगह है कितनी जेल में तेरे,देख लिया है देखेंगे”

बग्गा के विरूद्ध हुए इस FIR की खबर आने के बाद से ही उनके समर्थन में कई लोगों ने ट्वीट किये हैं।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »