योगी और संघ पर अभद्र टिप्पणी कांग्रेसी पंकज पुनिया को पड़ा भारी, FIR के बाद हुई गिरफ्तारी

Indecent comment on Sangh and Yogi, Congress leader Pankaj Punia gets heavy, arrest after FIR
Spread this

नेताओं के उटपटांग बयान ने राजनीति के स्तर को गिरा कर रख दिया है। हालांकि अब तो हर पार्टी के नेता ऐसे उटपटांग बयान देते हुए नजर आ जाते हैं पर पिछले दिनों कॉन्ग्रेस पार्टी के एक नेता पंकज पुनिया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस टिप्पणी के बाद उनका विरोध शुरू हो गया और उनके ऊपर FIR भी दर्ज कर लिया गया। अब खबर आ रही है की इसी मामले में पंकज पुनिया को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

बता दें की 19 मई के दिन किये एक ट्वीट में पंकज पुनिया ने ‘संघियों’ को बलात्कारी कहा, भगवान श्रीराम के नाम का गलत इस्तेमाल किया और योगी सरकार की आलोचना करते हुए उनके लिए आपत्तिजनक बातें लिखी। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा की, “कॉन्ग्रेस सिर्फ़ मजदूरों को अपने खर्च पर उनके घरों तक पहुँचाना चाहती थी। बिष्ट सरकार ने राजनीति शुरू की। भगवा लपेटकर नीच काम संघी ही कर सकते हैं। ये कब्र से निकालकर लाशों का बलात्कार करने वाले लोग हैं। बेटियों के सामने पैंट उतारकर जय श्रीराम के नारे लगाने वाले हस्तमैथुन करने वाले लोग हैं।”

जब इस ट्वीट पर विरोध बढ़ने लगा तब कॉन्ग्रेस नेता ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया, हालांकि तब तक ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले लिया गया और यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है।

पंकज पुनिया को इस मामले में हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार कर लिया गया है। करनाल में ही पंकज पुनिया के विरुद्ध FIR दर्ज कराई गई थी। इस FIR में उनपर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने ट्वीट में धार्मिक भावनाओं और उनके विश्वास को जानबूझ कर अपमानित किया। इस मामले में पंकज पुनिया के विरूद्ध धारा 153-A, 295-A, 505 (2) तथा आईटी एक्ट की धारा 67 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की गई।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »