मोदी का ऐलान: डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगा कोलकाता पोर्ट का नाम

Modi Port will be announced for Kolkata Port in the name of Dr. Syama Prasad Mukherjee
Spread this

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने दो दिनी पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे थे। वे दरअसल कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोलकाता बंदरगाह न्यास का नाम अब डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोलकाता पोर्ट की स्थापना के 150 वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि “देश के तट विकास के प्रवेश द्वार हैं और हमारी सरकार ने संपर्क में सुधार करने के लिए सागरमाला कार्यक्रम की शुरुआत की।” उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि “हमारी सरकार मानती है कि हमारे तट विकास के द्वार हैं, इसलिए सरकार ने तटों पर कनेक्टिविटी और वहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाने के लिए सागरमाला कार्यक्रम शुरू किया।”

बता दें को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित हुए इस कार्यक्रम से प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूरी बना कर रखी है। हालाँकि शनिवार को ममता बनर्जी पीएम मोदी से मिलीं थी और इस मुलाकात के दौरान उन्होंने CAA
तथा NRC को लेकर अपनी आपत्तियों को उनके समक्ष पेश भी किया।

कल यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मध्य दो मुलाकातें हुईं। दोनों की पहली मुलाकात कोलकाता के राजभवन में संध्या साढ़े चार बजे हुई तो वहीँ दोनों की दूसरी मुलाकात शाम 7 बजे के करीब कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न में हुई जो कि मिलेनियम पार्क में आयोजित था।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.