पीएम मोदी की बैठक में कुछ राज्य लॉकडाउन 4.0 के पक्ष में तो कुछ विरोध में

In PM Modi's meeting, some in favor of state lockdown 4.0 and some in opposition
Spread this

लॉकडाउन 3.0 आने वाले 17 अप्रैल को खत्म होने वाला है, ऐसे में आगे की रणनीति पर राज्यों के पक्ष जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। सोमवार को हुए इस बैठक में पीएम मोदी ने ‘जन से जग’ का नारा देते हुए आर्थिक गतिविधियां शुरू करने पर जोर दिया। इसके साथ ही उन्होंने राज्यों से संक्रमण गांवों तक न पहुंचने देने की आगे की रणनीति बनाने का भी आग्रह किया है।

इस बैठक में देश के पांच राज्यों ने लॉकडाउन 4.0 लाने की मांग करते हुए 17 मई के बाद भी इसे बढ़ाने की बात की है। वहीं गुजरात ने लॉक डाउन बढ़ाने का विरोध किया है। इसके साथ ही राजस्थान तथा केरल की तरफ से लॉकडाउन के दौरान अधिक फैसले ले सकने के लिए राज्यों को और अधिक अधिकार देनेे की वकालत की गई। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि कंटेनमेंट जोन के अलावा बाकी सभी स्थानों पर दिल्ली सरकार सभी प्रकार के आर्थिक गतिविधियों को खोलने के लिए तैयार है, ऐसा करने से दिल्ली में अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ जायेगी। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक के दौरान केंद्र पर आरोप लगाया की केंद्र राज्यों की सहमति के बिना निर्णय ले रहा है। मीडिया में सूत्रों से आई ख़बरों के अनुसार, ममता ने केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाया और श्रमिकों के लिए विशेष ट्रेनें चलाने के फैसले पर प्रश्न भी खड़े किए। उन्होंने कहा की ट्रेनों से श्रमिकों के गृह राज्य लौटने पर संकट और ज्यादा बढ़ेगा।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »