पाक आर्मी चीफ बाजवा का डर बताता है की बिना युद्ध लड़े POK हार गया है पाकिस्तान

Pakistan Army Chief Bajwa's fear tells that Pakistan has lost POK without fighting a war
Spread this

पिछले एक साल से भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) पर जिस प्रकार का रुख दिखाया है उसका असर अब पाकिस्तानियों के भी सर चढ़ कर बोलने लगा है। पिछले कुछ हफ्ते में हुए घटनाक्रम से अब पाकिस्तान आर्मी के चीफ बाजवा भी घवराये हुए से नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर भारत की हमलावर प्लानिंग से बाजवा इतना ज्यादा डर गए हैं कि उन्होंने ईद के अवसर पर LOC का दौरा कर डाला। इस दौरे के दौरान डरे हुए बाजवा के मुंह से सच भी खुद बाहर आ गया। उन्होंने कश्मीर पर भारत के सामने पाकिस्तान के सरेंडर का सच खुद अपने सैनिकों को बता दिया।

पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कश्मीर मसले पर भारत के समक्ष सरेंडर करने की बात अपने सैनिकों के सामने स्वीकार की है। इस दौरान बाजवा ने कहा कि “भारत दुनिया को कश्मीर पर अपनी बात समझाने में कामयाब रहा, जबकि पाकिस्तान कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना पाने में पूरी तरह से नाकाम रहा।”

पाकिस्तानी LOC पर सेना के जवानों को ईद की मुबारकवाद देने पहुंचे आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने इस सच को स्वीकार किया कि दुनिया ने कश्मीर पर पाकिस्तान की एक नहीं सुनी। गौरतलब है की पाक पीएम इमरान खान ने कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मसला उठाने की कोशिश की जिनमे संयुक्त राष्ट्र का मंच भी शामिल था परंतु दुनिया ने कश्मीर पर इमरान की बातों का विश्वास नहीं किया।

कश्मीर पर पाक पीएम इमरान ने अपनी हार का ऐलान तो पहले ही कर दिया है पर आर्मी चीफ बाजवा के मुंह से सरेंडर का सच पहली बार निकला है। हालांकि भारत ने तो कश्मीर पर पाकिस्तान के सरेंडर की कहानी उसी दिन लिख दी थी, जिस दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा था।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »