‘गाजर प्रदूषण से राहत देता है’ कह ट्रोल हुए स्वास्थ्य मंत्री, लोगों ने कर दिया छीछालेदर

Spread this

भारत की राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रदूषण (Pollution) कि वजह से सांस लेना भी दुश्वार हो गया है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) और केंद्र सरकार (Central Government) के लोग एक दूसरे पर इसके लिए दोषारोपण कर रहे हैं। कोई इसके पीछे पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) के किसानों द्वारा पराली जलाने की बात कर रहे हैं तो कोई इसके पीछे दिवाली के पटाखों (Diwali Firecrackers) को वजह बता रहे हैं। इसी बीच प्रदूषण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Health Minister Dr Harsh Vardhan) का एक ट्वीट सुर्ख़ियों में है।

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जनता को प्रदूषण से राहत पाने के लिए गाजर (Carrots) का उपयोग करने की बात कही है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि गाजर खाने से प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “गाजर खाने से शरीर को विटामिन ए, पौटेशियम और एंटी ऑक्सिडेंट मिलता है, जिससे कि रतौंधी से लड़ने में मदद मिलती है। भारत में ये बीमारी आम तौर बड़ी संख्या में देखने को मिलती है। गाजर प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से भी लड़ने में मदद करता है।’’

बहरहाल डॉ हर्षवर्धन ने ये सलाह लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए दिए थे। पर वे चुकी सरकार में हैं और प्रदूषण कम करने के लिए उन्हें कोई ठोस कदम उठाना चाहिए बजाय की प्रदूषण से राहत के लिए घरेलू उपाय बताने चाहिए। कुछ इसी वजह से उनके इस ट्वीट पर लोग उन्हें ट्रोल करने लग गए। कुछ लोगों ने तो मजाकिया तौर पर ये भी कह दिया की अगर गाजर से प्रदूषण दूर होता है तो मूली से प्रदूषण बढ़ता होगा? इसके अलावा भी कई लोगों ने इस ट्वीट पर डॉ हर्षवर्धन को ट्रोल किया।

https://twitter.com/sahajtloi/status/1190887287191564289

Spread this

1 thought on “‘गाजर प्रदूषण से राहत देता है’ कह ट्रोल हुए स्वास्थ्य मंत्री, लोगों ने कर दिया छीछालेदर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »