असमय मौत के बाद बड़ी ही सादगी से सुपुर्द-ए-खाक हुए अभिनेता इरफान खान

Actor Irrfan Khan delivered with a lot of simplicity after untimely death
Spread this

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय कौशल का डंका बजवा चुके भारतीय अभिनेता इरफान खान ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। मंगलवार को
54 वर्षीय इरफान को कोलोन संक्रमण की वजह से मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बुधवार सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली।

अपनी जबरदस्त अभिनय के लिए सैकड़ों पुरस्कार जीत चुके इरफ़ान को वर्सोवा में स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इरफ़ान जिस कद्द के अभिनेता थे उस अनुसार उनकी अंतिम यात्रा में लाखों की भीड़ जुट सकती थी पर उनके परिवार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगे देशव्यापी लॉक डाउन का पालन किया और बड़ी ही सादगी से उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान उनकी पत्नी और बेटे वहां मौजूद रहे और उनकी यात्रा में उनके परिवार के 20 लोग ही शामिल हो सके।

इरफान जैसे बड़े अभिनेता को अंतिम विदाई देने के लिए बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स आना चाहते थे, परन्तु लॉकडाउन की वजह से वे उन्हें अंतिम विदाई भी नहीं दे पाए।

इरफान के निधन का समाचार सुनने के बाद इरफान के सबसे करीबी दोस्त रहे फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया अस्पताल पहुंचे थे। बता दें की तिग्मांशु और इरफान ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। तिग्मांशु की फिल्म पान सिंह तोमर में बेहतरीन अभिनय करने के लिए इरफान को बेस्ट एक्टर के राष्ट्रीय से पुरस्कृत किया गया था।

Spread this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »